Sunday, 16 June, 2024

JEE Main B Arch में आदित्य व B Planning में सुनील टॉपर

न्यूजवेव@ कोटा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने गुरूवार 18 मार्च को जेईई-मेन फरवरी सत्र में बी.आर्क तथा बी.प्लानिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। बी.आर्क प्रवेश परीक्षा में तेलंगाना के बनकट आदित्य तथा बी.प्लानिंग में महाराष्ट्र के छात्र सुनील 100 परसेंटाइल अंकों से टॉपर रहे।
राजस्थान से बी.आर्क में अंकुश पोखरना तथा बी.प्लानिंग में इमोन घोष स्टेट टॉपर रहे। लेकिन दोनों 100 परसेंटाईल अंक प्राप्त नहीं कर सके। याद दिला दंे कि एनटीए द्वारा इस वर्ष फरवरी तथा मई सत्र में ही बीआर्क व बी प्लानिंग की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जायेगी। मई के बाद एनटीए स्कोर के आधार पर ऑल इडिया मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी।
बी.आर्क व बी.प्लानिंग में रूचि घटी
एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि जेईई-मेन परीक्षा में बी.टेक. में दाखिले के लिये परीक्षार्थियों की संख्या 95 फीसदी: तक रहती है, वहीं बी.आर्क एवं बी.प्लानिंग प्रवेश परीक्षा देने वालों की सख्या नगण्य रही। देशभर से कुल 30,550 विद्यार्थियों ने बीआर्क के लिये पंजीयन किया था। जिसमें से 24,985 विद्यार्थियों ने पेपर दिया। बी-प्लानिंग परीक्षा में 12,352 में से 9,331विद्यार्थियों ने ही पेपर-2 दिया। दोनो पेपर में कुल 20 प्रतिशत विद्यार्थी अनुपस्थित रहे, जो चिंताजनक है।

(Visited 344 times, 1 visits today)

Check Also

फिजिक्स वाला (PW) स्टूडेंट तथागत अवतार बने नीट-यूजी टॉपर

AIR-1 : घर पर रहकर ऑनलाइन क्लास में पढते हुये 720 में से 720 अंक …

error: Content is protected !!