Sunday, 16 June, 2024

फिजिक्स वाला (PW) स्टूडेंट तथागत अवतार बने नीट-यूजी टॉपर

AIR-1 : घर पर रहकर ऑनलाइन क्लास में पढते हुये 720 में से 720 अंक अर्जित कर रचा कीर्तिमान
न्यूजवेव @ नोएडा
प्रमुख एड-टेक प्लेटफॉर्म फिजिक्स वाला (पीडब्लू) के छात्र तथागत अवतार ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी,2024 (NEET-UG) में 720 में से 720 अंक अर्जित कर ऑल इंडिया रैंक-1 (AIR-1) प्राप्त की है। बिहार के मधुबनी म रहने वाले शिक्षक माता-पिता के 18 वर्षीय बेटे तथागत अवतार फिजिक्स वाला के रेगुलर स्टूडेंट रहे।
तथागत ने बताया कि पहले दो प्रयासों में उसे मनचाहे मार्क्स नहीं मिल सके। नीट,2023 में उसे 611 अंक मिले थे। इस वर्ष उसने नीट-यूजी की सटीक तैयारी के लिये फिजिक्स वाला में ऑनलाइन क्लास ज्वाइन की।
उसने कहा, ‘‘नीट 2023 का स्कोर निराशाजनक रहा, लेकिन मैंने कभी खुद को हताश महसूस नहीं किया। इस साल दोगुना उत्साह से नीट-यूजी के लिए घर रहकर फिजिक्स वाला (PW) की ऑनलाइन क्लास ज्वाइन की। शिक्षक माता-पिता ने मेरा मनोबल बढाया। मैने तीसरे अटैम्प्ट में टेस्ट और मुख्य परीक्षा दोनों के लिए पूरी तैयारी की। फिजिक्स वाला में पढकर रेगुलर प्रैक्टिस करने का आत्मविश्वास मिला। मैं गर्व से कह सकता हूँ कि ऑनलाइन शिक्षा भी आपको एआईआर-1 दिला सकती है।‘‘
फिजिक्स वाला (PW) की नवीनतम ऑनलाइन शिक्षण पद्धति में डाउट सॉल्विंग, वीडियो सॉल्यूशन सहित डेली प्रेक्टिस टेस्ट और एक विशाल लाइब्रेरी शामिल है। पीडब्लू सभी तरह के स्टूडेंट्स को सस्ती और सुलभ क्वालिटी एजुकेशन देने वाला नेशनल प्लेटफॉर्म है।

क्वालिटी एजुकेशन से छात्रों के सपने सच


फिजिक्स वाला (PW) के फाउंडर एवं सीईओ अलख पांडे ने कहा, ‘‘मैं नीट-यूजी 2024 के रिजल्ट से बेहद खुश हूं। देशभर में हमारे कई छात्रों ने डॉक्टर बनने के सपने सच किये हैं। स्थापना से हमारा लक्ष्य है कि देशभर के गांव-कस्बों व शहरों के उन छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन से जोडना, जो कोचिंग से वंचित रह जाते हैं। भारत में ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफार्म प्रतिवर्ष लाखों छात्रों के लिए नये अवसर के द्वार खोल रहा है। यह परफॉर्मेंस के अंतर को मिटाने में मदद करता है। मैं ऑल इंडिया टॉपर तथागत व फिजिक्स वाला के सभी छात्रों और शिक्षकों को नीट-यूजी के लिए समर्पण से मेहनत करने के लिए बधाई। जो छात्र इस वर्ष मनचाहा परिणाम नहीं पा सके, वे तथागत से प्रेरणा ले सकते हैं, जिन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी और एआईआर-1 हासिल किया।‘‘
याद दिला दें के एड-टेक प्लेटफॉर्म फिजिक्स वाला (PW) ने अब तक भारत के विभिन्न गांवों से 500 से अधिक पहली पीढ़ी के डॉक्टर और इंजीनियर तैयार किए हैं। समर्पण से सलेक्शन का यह सिलसिला निरंतर जारी है।

(Visited 63 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!