Sunday, 21 July, 2024

श्री भक्तमाल कथा में संत गौरदास महाराज के ओजस्वी प्रवचन 16 अप्रैल से

भगवान श्री पीपलेश्वर महादेव मंदिर में पंचम प्राण प्रतिष्ठा (पाटोत्सव ) महोत्सव

न्यूजवेव @ कोटा 

रंगबाडी रोड पर कम्पीटीशन कॉलोनी स्थित भगवान श्री पीपलेश्वर महादेव मंदिर में पंचम प्राण प्रतिष्ठा (पाटोत्सव ) महोत्सव 16 से 22 अप्रैल तक पारंपरिक धूमधाम से मनाया जायेगा। पाटोत्सव में रविवार 16 से 20 अप्रैल तक कोटा में पहली बार श्री भक्तमाल कथा आयोजित होगी। जिसमें वृंदावन के दिव्य संत गौरदास महाराज के श्रीमुख से प्रतिदिन दोपहर 1 से 5 बजे तक ओजस्वी प्रवचन होंगे।


मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष जागेश्वर सिंह चौहान व महामंत्री कुलदीप माहेश्वरी ने बताया कि पीपलेश्वर महादेव मंदिर के पंचम पाटोत्सव महोत्सव में रविवार 16 अप्रैल को प्रातः 8 बजे दंडवीर हनुमान मंदिर महावीर नगर-3 से घटोतकच्छ होते हुये मंदिर तक भव्य कलश यात्रा निकाली जायेगी। 16 से 20 अप्रैल तक विराट पांडाल में श्री भक्तमाल कथा में संत गौरदास महाराज के प्रवचन होंगे। शहर में पहली बार श्री भक्तमाल कथा होने से सैंकडों भक्त प्रवचन सुनने के लिये कोटा पहुंचेंगे। यह कथा भगवान के भक्तों को समर्पित होगी।
11 संत करेंगे सहस्त्र घट महाभिषेक
समिति के प्रवक्ता रामराज यादव एवं कोषाध्यक्ष गजेंद्र गुप्ता ने बताया कि मंदिर परिसर में 21 अप्रैल को प्रातः ब्रह्म मुहुर्त में श्रीराम मंदिर, वृंदावन के महामंडलेश्वर महंत रघुनाथदास महाराज के सान्निध्य में मंत्रोच्चार के साथ सहस्त्र घट महाभिषेक होगा, जिसमें वृंदावन, मथुरा, हरिद्वार, काशी विश्वनाथ आदि तीर्थों से 11 प्रमुख दिव्य संत भाग लेंगे। कोटा से साध्वी नीति अम्बामाताजी, साघ्वी हेमा सरस्वती, थेकडा से सनातनपुरी महाराज, मथुराधीश मंदिर से शरदबाबा, ईस्कॉन कोटा के प्रभू मायापुर वासी दास भी भक्तमाल कथा में पधारेंगे।
गोविंद माहेश्वरी की भजन संध्या 21 को


सेवा समिति के प्रवक्ता ने बताया कि भगवान श्री पीपलेश्वर महादेव के पंचम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में 21 अप्रैल को रात्रि 8 बजे से विशाल भजन संध्या में लोकप्रिय भजन सम्राट गोविंद माहेश्वरी अपने सुमधुर भजनों की रसधार बहायेंगे। भजन संध्या में विभिन्न धार्मिक व सामाजिक सस्थाओं के सैकडों भक्त उत्साह से भाग लेंगे। 22 अप्रैल शनिवार को मंदिर परिसर में विशाल आम भंडारा आयोजित किया जायेगा।

(Visited 426 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!