Sunday, 21 July, 2024

रेजोनेंस ने हर्षोल्लास से मनाया 23वां स्थापना दिवस

23वां स्थापना दिवस : रेजो इंस्पायर व रेजो एचसीएचएल प्रोग्राम लांच किया
न्यूजवेव@ कोटा

देश के अग्रणी कोचिंग संस्थान रेजोनेंस (Resonance) ने 11 अप्रैल को 23वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। प्रबंध निदेशक आर के वर्मा ने बताया कि 11 अप्रैल 2001 को कोटा में रेजोनेंस रूपी पौधे की नींव रखी गयी जो आज एक वटवृक्ष का रूप ले चुका है। इस कोचिंग संस्थान में जेईई-मेन, एडवांस्ड, नीट-यूजी, कॉमर्स, लॉ सहित सभी प्रमुख राष्टीय प्रवेश परीक्षाआंें के लिये क्वालिटी क्लासरूम कोचिंग उपलब्ध करवाई जाती है।


समारोह में विद्यार्थियों के श्रेष्ठ प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गयी। सर्वप्रथम रेजो एससीएचएल (SCHL) प्रोग्राम लॉन्च किया गया। जिसमें रेजोनेंस विभिन्न स्कूलों के साथ टाई-अप करके उनके विद्यार्थियों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये विशेषज्ञ फैकल्टी की सेवाएं उपलब्ध करवाएगा। साथ ही, रेजो इन्स्पायर लॉन्च किया गया। यह ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें विद्यार्थी कभी भी अपनी सुविधानुसार निःशुल्क ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं। यह इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को रेजोनेंस एक वर्चुअल ऑल इंडिया रैंक (AIR) प्रदान करेगा, जो लगभग 66000 छात्रों के रेजोनेट रिजल्ट पर आधारित होगा। ये वो विद्यार्थी हैं जिन्होंने जेईईमेन का और जेईई एडवांस्ड का भी एग्जाम दिया है और वहां पर सफलता पाई है।
रैंक बूस्टर का अनावरण


निदेशक वर्मा ने बताया कि रेजोनेंस डीएलपीडी (DLPD) द्वारा जेईई-एडवांस्ड,2023 की तैयारी के लिए रैंक बूस्टर (Rank Booster) पैकेज का अनावरण किया गया। रैंक बूस्टर रेजोनेंस का एक ऐसा विशिष्ट प्रोडक्ट है जो कि कई वर्षों से विद्यार्थियों में अपनी विश्वसनीयता बनाये हुये है। रैंक बूस्टर प्रवेश परीक्षाओं के प्रत्येक मानक पर खरा उतरता है। इसमें विद्यार्थियों को 3000 से अधिक विशिष्ट प्रश्न उपलब्ध करवाए जाते हैं जिनमें हर विषय के 1000 से अधिक प्रश्न होते हैं। ये परीक्षा से पहले रिवीजन एवं आत्मविश्वास बढाने में सहायक सिद्ध हुए हैं।
रेजोनेट से 90 प्रतिशत स्कॉलरशिप
रेजोनेंस ने देशभर के विद्यार्थियों के लिए निशुल्क ऑनलाइन रेजोनेट (रेजोनेंस स्कॉलरशिप परीक्षा) का आयोजित की। विभिन्न राज्यों के विद्यार्थियों ने इसमें भाग लेकर खुद की योग्यता व क्षमता को परखा। रेजोनेट रेजोनेंस की राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा है जिसमें विद्यार्थियों को 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है।
रेजोनेंस इकलौता ऐसा संस्थान है जहां के क्लासरूम विद्यार्थी जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड, नीट-यूजी, सीपीटी व सीए फाइनल परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर एवं टॉप-10 व टॉप-100 में चयनित हुये हैं। गत 23 वर्षों में छात्रहित में उच्च गुणवत्तापूर्ण कोचिंग उपलब्ध करवाक संस्थान ने हिंदी माध्यम के सर्वाधिक विद्यार्थियों को आईआईटी व प्रीमियर मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने का सपना सच कर दिखाया। रेजोनेंस में अनुभवी फैकल्टी, स्तरीय स्टडी मैटेरियल व प्रतिस्पर्धा का सर्वश्रेष्ठ प्लेटफॉर्म होने से यह संस्थान कोचिंग विद्यार्थियों में सबसे अधिक विश्वसनीय संस्थान है।

(Visited 257 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!