Sunday, 16 June, 2024

भारतीय सेना की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 17 से 26 अप्रेल तक

ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी, प्रदेश के 9 शहरों में होगी ऑनलाइन सामान्य परीक्षा
न्यूजवेव @ जयपुर 
भारतीय सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन सामान्य परीक्षा 17 से 26 अप्रैल तक प्रदेश के 9 शहरों जयपुर, कोटा, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, बीकानेर, हनुमानगढ़ व सीकर के परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी।
सेना भर्ती कार्यालय कोटा के निदेशक कर्नल इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि सेना भर्ती मुख्यालय जयपुर द्वारा आयोजित इस परीक्षा के लिए जिन्होंने ज्वाइन इंडियन आर्मी (जे.आई.ए.) वेबसाइट पर पंजीयन कराया था, वे वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
कर्नल सिंह ने बताया कि सेना भर्ती मुख्यालय ने स्पष्ट किया कि यह ऑटोमेशन सेना भर्ती प्रक्रिया को भ्रष्टाचार रहित, विश्वसनीय व आसान बनाने की दिशा में एक बडा कदम है। उम्मीदवार गुमराह करने वाले दलालों से सचेत रहें। उन्होंने बताया कि यह सामने आया है कि दलाल सफल उम्मीदवारों के मूल दस्तावेज पहले से कब्जे में कर लेते हैं। सत्यापन के दौरान जमा करवाने के लिए वे उम्मीदवारों पर भुगतान करने के लिए दबाव बनाते हैं। उन्होंने सलाह दी है कि ऐसी दलालों से बचने के लिए भर्ती के दौरान निजी अकादमियों सहित किसी अन्य को अपने मूल दस्तावेज नहीं सौपें। ऐसी सूचना स्थानीय पुलिस और सेना भर्ती कार्यालय को अवश्य दे। जिससे ऐसे तत्वों के खिलाफ कडे कदम उठाये जा सकें।

(Visited 223 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!