Sunday, 28 April, 2024

गर्विता ने इंटरनेशनल ओपन सर्फिंग प्रतियोगिता में रचा कीर्तिमान

10 देशों के 100 खिलाडियों में टॉप-6 में चयनित
न्यूजवेव @कोटा
अंतरराष्ट्रीय सर्फिंग ओपन प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुये कोटा की गर्विता बल्दुआ टॉप-6 में चयनित हुई। समुद्री लहरों पर खेल कौशल का रोमांच करने वाली वह राजस्थान से इकलौती प्रतिभागी थी। विश्व सर्फिंग लीग के तहत यह प्रतियोगिता पहली बार तमिलनाडु के मामल्लापुरम में 14 से 20 अगस्त तक आयोजित की गई। वर्तमान में वह बैंगलुरू की क्योर स्किन कंपनी में सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर गर्विता ने बताया कि वह पुडिचेरी, वरकला, उडप्पी और महाबली पुरम में भी सर्फिंग कर चुकी हैं।
इस अंतरराष्ट्रीय सर्फिंग ओपन प्रतियोगिता में एशिया के शीर्ष खिलाडियों सहित आस्ट्रेलिया, मलेशिया, जापान, सिंगापुर, भारत, मालदीप, श्रीलंका सहित 10 देशों के 100 खिलाडियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में विजेताओं को कुल 45 हजार डॉलर का अवार्ड दिया जायेगा।
गर्विता ने बताया कि समुद्र में हर दिन हर पल कुछ नया रोमांच होता है, लहरों का वेग और उतार-चढाव उंची हिलौरें लेता है तो हवाओं का रुख भी खेल में नई चुनौतियां देता है। यह खेल संयम, संतुलन और एकाग्रता के साथ नियंत्रित रहना सिखाता है, साथ ही संघर्ष, कडी मेहनत और विशाल समुद्र के बीच खुद को संभालने के लिये हर पल तैयार रहने की प्रेरणा देता है।
बेेटियों को स्पोर्ट्स में रखें आगे
गर्विता ने कहा कि कस्बों व छोटे शहरों की बेटियों को रूचि के अनुसार स्पोर्ट्स में भाग लेने के लिये प्रेरित करना चाहिये। इससे हम आत्मबल एवं जीवन में हर संघर्ष का सामना करना सीख जाते हैं। उन्हें अप्पू सर्फ अकेडमी में निशुल्क ट्रेनिंग कैंप में प्रशिक्षण मिला जिससे राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने का गौरव मिला।

(Visited 128 times, 1 visits today)

Check Also

वर्ग विशेष की 100 % वोटिंग की बात करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दे जनताः मुख्यमन्त्री

सीएम-डिप्टी सीएम ने बिरला के लिए किया प्रचार न्यूजवेव@कोटा मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री …

error: Content is protected !!