Sunday, 16 June, 2024

अ.भा. मेड़तवाल वैश्य समाज का डिजिटल परिचय सम्मेलन 18 जून को

गूगल मीट आधारित परिचय सम्मेलन में गांव-कस्बों से विदेशों में जॉब कर रहे युवक-युवती भी भाग लेंगे

न्यूजवेव @ कोटा

मंदिर श्री फलौदी माताजी महाराज समिति, खैराबाद द्वारा अखिल भारतीय मेड़तवाल वैश्य समाज का डिजिटल परिचय सम्मेलन 18 जून को आयोजित किया जायेगा। समाज के कार्यकारी अध्यक्ष सेठ मोहनदास करोडिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री विष्णु प्रसाद करोडिया, मंडावर ने बताया कि एक वर्ष पूर्व खैराबाद में हुये विराट परिचय सम्मेलन से सम्पूर्ण समाज में अविवाहित युवक-युवतियों को अच्छे जीवन साथी चुनने का अवसर मिला।


समाज में ही रिश्ता करने को प्राथमिकता देते हुये विभिन्न राज्यों में रहने वाले परिवारों के बीच संवाद-सेतु के रूप में समिति ने डिजिटल परिचय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिससे देश-विदेश में जॉब या बिजनेस कर रहे अविवाहित युवक-युवतियों को समाज में ही अच्छे विकल्प मिल सकें।
डिजिटल परिचय सम्मेलन टीम के संयोजक राजेश गुप्ता, भोपाल ने बताया कि गूगल मीट आधारित इस परिचय सम्मेलन में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से 500 से अधिक युवक-युवती एक साथ ज्वाइन कर सकेेंगे। परिचय सम्मेलन को यूट्यूब पर प्रसारित किया जाएगा ताकि जो समाजबन्धु लाइव मीटिंग जॉइन नहीं कर सके, वह भी इसका लाभ उठा सकें।
अ.भा. महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती ममता गुप्ता व महामंत्री श्रीमती मंजू गुप्ता ने बताया कि परिचय सम्मेलन के किसी मंच पर आने की बजाय अपने घर से ही परिचय देने से युवतियो की झिझक दूर होगी। इससे बडे शहरों व विदेशों में जॉब कर रहे युवाओं को समय के साथ आर्थिक बचत भी होगी। वे डिजिटल डेटाबेस देखकर उपयुक्त जीवन साथी का चयन कर सकेंगे।

वर्ष में 4 बार डिजिटल परिचय सम्मेलन
अ.भा. मेडतवाल नवयुवक संघ के अध्यक्ष सागर गोलू भंडारी व महामंत्री नीतेश गुप्ता ने बताया कि डिजिटल प्रविष्टियों के लिये निशुल्क ऑनलाइन पंजीयन किये जा रहे हैं। इसमें भाग लेने के लिये समाज की सभी पंचायतों में युवा टीमें सक्रिय सहयोग कर रही हैं। परिचय सम्मेलन टीम का उद्देश्य इस प्रकार के डिजिटल सम्मेलन को वर्ष में 4 बार आयोजित करने का है, जिससे समाज में रिश्ते ढूंढने वाले युवक-युवतियों एवं अभिभावकों के बीच लाइव संवाद बना रहे। परिचय सम्मेलन की सभी प्रविष्टियों को सोशल मीडिया के माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में भी वितरित किया जाएगा।

(Visited 529 times, 1 visits today)

Check Also

नव रचनाओं के लिए तैयार किए जाएंगे संघ कार्यकर्ता – निम्बाराम

राजस्थान क्षेत्र के तीनों प्रान्तों के स्वयंसेवकों का ‘कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम‘ का शुभारम्भ  न्यूजवेव @कोटा  …

error: Content is protected !!